गती ट्रैकिंग कैसे करें | Gati Courier Tracking

गती का पूरा नाम Gati Kintetsu Express Private Limited हैं , आज हम जानेंगे कि गती Gati Kintetsu Express Private Limited Online ट्रैकिंग( Tracking) से कूरियर की स्टेटस पता कैसे करते है, तथा साथ में कंपनी के बारे में भी विस्तार से जानेंगे की कंपनी कैसे काम करती है और कस्टमर को क्या-क्या सुविधा प्रदान करती है? जीएम एस वर्ल्डवाइड एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की स्थापना कब हुई? कंपनी की कहाँ -कहाँ ऑफिस है और किस तरह से काम करती हैं?

Gati Kintetsu Express पर कूरियर ट्रैकिंग कैसे करें?

जब आप अपना मॉल बुक करते है तो गती Gati Kintetsu Express Private Limited (गती (Gati)) आपको एक डॉक्यूमेंट देती है जिसे कन्साइनमेंट, AWB नम्बर , कूरियर नम्बर , लारी रिसिप्ट या गुड्स रिसिप्ट , ट्रैकिंग नंबर , Docket No. या शिपमेंट नंबर से जाना जाता है।

  1. ऊपर दिए गए किसी एक लिंक क्लिक पर करें।
  2. गती (Gati) ट्रैकिंग वेबसाइट की popup window खुलेंगी।
  3. Scroll Page and End Last Reach at Shipment Track.
  4. अपना AWB / Docket /GC नम्बर डालें।
  5. Submit पर क्लिक करें।
  6. आपको आपके पार्सल /कन्साइनमेंट का Delivery स्टेटस पता चल जायेगा।

कस्टमर केयर नम्बर पर बात करें।

इसके लिए आपको निचे लिखे नंबर पर कॉल करना है और उसके बाद कस्टमर केयर जब आपसे Mobile No. , ट्रैकिंग ID, Order No., LTL Shipment नंबर पूछे ,तो बताना है और आपका कन्साइनमेंट का स्टेटस का पता चल जायेगा।

पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: customer care no:1860-123-4284 (For Customers Dialing from India Only) Alternate Numbers – 0712-2534284, 0712-7144282 या Email: customerservice@gati.com.

Gati Kintetsu Express Private Limited के बारे में जानकारी

पहली कंपनियों में से एक थे जिन्होंने अपनी डिलीवरी की तारीख को डॉकेट पर प्रिंट किया और एक पीओडी की डिलीवरी का सबूत पेश करने के बाद भुगतान स्वीकार करके मनी बैक गारंटी की पेशकश की। यह प्रथा जिसे अब Company द्वारा शुरू किए गए उद्योग में एक मानक मानदंड के रूप में माना जाता है।
शुरुआत में, मद्रास और मदुरै के बीच संचालन किया और गहन योजना के बाद हमने चार स्टेशनों हैदराबाद, बैंगलोर, मद्रास और होसुर में परिचालन शुरू किया।

गति नाम दिशा के साथ गति को प्रतिबिंबित करने के लिए गढ़ा गया था, जो हमारे संचालन के तरीके के लिए सही था।
अपने मार्केटिंग फोकस, परिचालन दक्षता और सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, कंपनी ने एक प्रक्रिया-उन्मुख संगठन के रूप में विकसित होने पर ध्यान केंद्रित किया, सेवाओं और आंतरिक और बाहरी व्यावसायिक कार्यों में लगातार सुधार करके सफलता प्राप्त की ।

गति, 1989 में स्थापित, भारत की प्रमुख एक्सप्रेस वितरण और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन कंपनी में से एक है, जिसकी पूरे एशिया में एक मजबूत उपस्थिति है और कवरेज जो पूरे भारत में फैली हुई है (भारत के 739 जिलों में से 735 में 19,800 से अधिक पिन कोड में)। 2020 में रणनीतिक रूप से गति का अधिग्रहण करने के बाद, ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स अब 50% से अधिक स्वामित्व के साथ गति का प्रमोटर और सबसे बड़ा शेयरधारक है, इसके बाद जापान की किंतेत्सु वर्ल्ड एक्सप्रेस (केडब्ल्यूई) कंपनी में लगभग 3.5% शेयरों के साथ है। गति-किंतेत्सु एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (गति-केडब्ल्यूई) गति और केडब्ल्यूई के बीच एक संयुक्त उद्यम है जहां केडब्ल्यूई की 30% हिस्सेदारी है और गति के पास शेष 70% हिस्सेदारी है।

इन कंपनियों के बारे भी में पढ़े

पंजीकृत कार्यालय

पहली मंजिल, प्लॉट नंबर 20, सर्वे नंबर 12, कोठागुडा, कोंडापुर हैदराबाद टीजी 500084 IN

सेवाएं
  1. Express Distribution
  2. Special Services
  3. Supply Chain Solutions
  4. E-commerce
  5. Gati – Leading End to End Logistics Solutions in India
आप इन चीजों को बुक नहीं कर सकते.
  1. आग्नेयास्त्र, उसके पुर्जे और गोला-बारूद
  2. आईएटीए द्वारा परिभाषित सभी खतरनाक सामान
  3. सी.ओ.डी. (डिलीवरी पर नकद) शिपमेंट
  4. लाशें, अंतिम संस्कार या निर्वस्त्र अवशेष
  5. खाद्य पदार्थ/नाशपाती (खाद्य और पेय पदार्थ जिन्हें प्रशीतन या अन्य पर्यावरण नियंत्रण की आवश्यकता होती है)
  6. जुआ उपकरण: लॉटरी टिकट और जुआ उपकरण जहां राष्ट्रीय, प्रांतीय, राज्य या स्थानीय कानून द्वारा निषिद्ध हैं।
  7. जीवित जानवर और पौधे (नोट: कटे हुए फूल कनाडा को स्वीकार्य हैं)
  8. पैसा (सिक्के, नकद मुद्रा, कागजी मुद्रा और परक्राम्य लिखत)
  9. कामोद्दीपक चित्र

अन्य VALUE Added सुविधा

  1. बिलिंग सुविधा।
  2. चेक ऑन डिलीवरी सुविधा (सीओडी) की सुविधा ।
  3. ऑनलाइन सबूत (पीओडी) की सुविधा ।
  4. जीपीएस का उपयोग करके रीयल-टाइम कंसाइनमेंट और वाहन ट्रैकिंग की सुविधा
  5. कस्टमर केयर की सुविधा
बुकिंग करते समय ध्यान देने योग्य सावधानी
  1. बुकिंग करते समय Consignor/प्राप्तकर्ता की जानकारी को कवर या ओवरराइट न करें।
  2. केवल कठोर डिब्बों का उपयोग बुकिंग करते समय अच्छी स्थिति में करें।
  3. उपयोग किए गए पैकेजिंग बॉक्स (बॉक्सों) के वजन विनिर्देश से अधिक न हो।
  4. बुकिंग करते समय बॉक्स पर दिए गए लेबल में कंसाइनर / कंसाइनी का पता रखें
  5. कृपया Consignment के भार के अनुसार उपयुक्त आकार के बक्सों का प्रयोग करें।
  6. Courier लेबल को टेप या रैप न करें।
भारत में गती की शाखाएँ


Gati Kintetsu Express Private Limited

ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
गती Gati Kintetsu Express Private Limited की Popup window खुलेंगी।
अपने State/ सिटी के नाम को सेलेक्ट करे (Example: Chennai के लिए Chennai)
आपको कम्पनी के नजदीक ब्रांच गती Gati Kintetsu Express Private Limited (ट्रैकिंग) की पूरी जानकारी मिल जायेगी|
जब आपके पास कंपनी की तरफ से कोई जबाव नहीं आता है तो आप नजदीक ब्रांच पता करने के लिये गती Gati Kintetsu Express Private Limited पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: customer care no:1860-123-4284 (For Customers Dialing from India Only) Alternate Numbers – 0712-2534284, 0712-7144282 या Email: customerservice@gati.com.

शिकायत / समस्या कैसे दर्ज करें?

यदि आपको वी एक्सप्रेस पार्सल बुकिंग, ट्रैकिंग, गुम पार्सल के साथ कोई शिकायत / समस्या है या सेवाओं के संबंध में शिकायत दर्ज करना चाहते हैं तो आप गती (Gati) को customerservice@gati.com. पर अपनी समस्या का पूरा विवरण और स्क्रीनशॉट के साथ ईमेल कर सकते हैं । गती (Gati) कस्टमर केयर प्रतिनिधि आपकी समस्या को हल करने में मदद के लिए आपसे संपर्क करेगा।

FAQ
गती (Gati) का Helpline नंबर क्या है?

पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: customer care no:1860-123-4284 (For Customers Dialing from India Only) Alternate Numbers – 0712-2534284, 0712-7144282 या

गती (Gati) का Customer Care नंबर क्या है?

पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: customer care no:1860-123-4284 (For Customers Dialing from India Only) Alternate Numbers – 0712-2534284, 0712-7144282 या

ये ब्लॉग केवल Gati Kwe के बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है अगर आपको कंपनी के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप कंपनी के वेबसाइट या कस्टमर केयर से ले सकते है. हमारे ब्लॉग में गलत जानकारी हो तो हमें कमेंट करे जिसे उसे हटाया या सुधार किया जा सके।