Fedex Tracking in India | Fedex Customer Care Number

Fedex Tracking India में कैसे करें? फेडेक्स इंडिया ट्रैकिंग कैसे करें? फेडेक्स इंडिया के बारे में जानकारी। Fedex India का Customer Care नंबर क्या है? FedEx India का Tracking Number क्या है?

Fedex India का पूरा नाम Federal Express Corporation हैं , आज हम जानेंगे कि फेडेक्स इंडिया Online Tracking से कूरियर की स्टेटस पता कैसे करते है, तथा साथ में कंपनी के बारे में भी विस्तार से जानेंगे की कंपनी कैसे काम करती है और कस्टमर को क्या-क्या सुविधा प्रदान करती है? फेडेक्स इंडिया की स्थापना कब हुई? कंपनी की कहाँ -कहाँ ऑफिस है और किस तरह से काम करती हैं?

Fedex India का अपना पार्सल Tracking कैसे करें

Fedex India का अपना पार्सल Tracking कैसे करें

जब आप अपना मॉल बुक करते है तो फेडेक्स इंडिया (Fedex India) आपको एक डॉक्यूमेंट देती है जिसे कन्साइनमेंट, AWB नम्बर , कूरियर नम्बर , लारी रिसिप्ट या गुड्स रिसिप्ट , ट्रैकिंग नंबर , Docket No. या शिपमेंट नंबर से जाना जाता है।

  1. ऊपर दिए गए लिंक क्लिक पर करें।
  2. Fedex India Tracking वेबसाइट की popup window खुलेंगी।
  3. अपना AWB / Docket /GC नम्बर डालें।
  4. Submit पर क्लिक करें।
  5. आपको आपके पार्सल /कन्साइनमेंट का Delivery स्टेटस पता चल जायेगा।

कस्टमर केयर नंबर पर बात करें।

इसके लिए आपको निचे लिखे नंबर पर कॉल करना है और उसके बाद कस्टमर केयर जब आपसे Mobile Number , Tracking ID, Order Number, LTL Shipment नंबर पूछे ,तो बताना है और आपका कन्साइनमेंट का स्टेटस का पता चल जायेगा। पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: Phone: calling 1800226161 for International services and 18004194343 for Domestic services. या india@fedex.com

फेडेक्स इंडिया के बारे में जानकारी

लोगों को वस्तुओं, सेवाओं और विचारों से जोड़ने से अवसर पैदा होते हैं और जीवन में सुधार होता है। FedEx मानता हैं कि एक जुड़ी हुई दुनिया एक बेहतर दुनिया है, और यह विश्वास फ़ेडेक्स द्वारा किए जाने वाले हर काम का मार्गदर्शन करता है।
फ़ेडेक्स का इतिहास 1965 का है जब कंपनी सीईओ और चेयरमैन फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ, जो तब येल स्नातक थे, ने एक अत्याधुनिक नई प्रणाली तैयार की जो समय के प्रति संवेदनशील शिपमेंट की सुरक्षित डिलीवरी की दे सके ।

एक दशक के भीतर उन्होंने फेडरल एक्सप्रेस कॉर्प- दुनिया की पहली ओवरनाइट डिलीवरी कंपनी की स्थापना की, जिसने ट्रांसपोर्ट उद्योग को हमेशा के लिए बदल दिया। 1989 में मध्य पूर्व में प्रवेश करते हुए, FedEx एक्सप्रेस वर्तमान में अपनी अंतरमहाद्वीपीय और अंतर्राष्ट्रीय एक्सप्रेस डिलीवरी सेवाओं के साथ सैकड़ों शहरों और बाजारों में सेवा प्रदान करता है।

Fedex Express के बारे में एक नजर

1973: फेडरल एक्सप्रेस संचालन स्थापित करता है। निरंतर संचालन की पहली रात में, 389 कर्मचारी और 14 डसॉल्ट फाल्कन जेट 25 अमेरिकी शहरों में 186 पैकेज डिलीवरी करते हैं।

1983: फ़ेडरल एक्सप्रेस 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के राजस्व तक पहुँचती है – विलय या अधिग्रहण के बिना इस स्थिति को प्राप्त करने वाला पहला अमेरिकी व्यवसाय बनता है ।
दक्षिण कोरिया में FedEx ने GSA के रूप में फ्लाइंग कोरिया कंपनी लिमिटेड का अधिग्रहण किया।

1985: यूरोप के लिए नियमित रूप से निर्धारित उड़ानें शुरू होती हैं।

1989:FedEx एक्सप्रेस दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में प्रत्यक्ष संचालन स्थापित करती है। फेडरल एक्सप्रेस अपनी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति का विस्तार करने के लिए फ्लाइंग टाइगर्स खरीदता है।

आप बुक नहीं कर सकते
  1. बिना अनुमोदन के 20,000 अमेरिकी डॉलर से अधिक मूल्य की सभी वस्तुएं।
  2. अद्वितीय/अपूरणीय लेख जैसे कलाकृति का मूल्य प्रत्येक US$500,000 से अधिक है.
  3. 140 डिग्री फ़ारेनहाइट या उससे कम के फ्लैश पॉइंट वाले ज्वलनशील पदार्थ।
  4. उनमें तरल पदार्थ के साथ ऑटो के पुर्जे।
  5. अच्छा आभूषण।
  6. अश्लील/अश्लील सामग्री।
  7. सोने, चांदी और प्लेटिनम जैसी कीमती धातुएं बुलियन, सिक्कों या सिल्लियों के रूप में.
  8. US$1000 . से अधिक मूल्य की घड़ियाँ।
  9. हथियार और हथियार सहायक उपकरण।
  10. हर विवरण का बुलियन और पैसा जैसे (लेकिन इस खंड की व्यापकता पर प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना) नकद, बैंक नोट, सिक्के, करेंसी नोट या किसी भी प्रकार की मुद्रा।
  11. टिकट (डाक या राजस्व); वाउचर; टोकन; किसी भी प्रकार का टिकट; और क्रेडिट, डेबिट या कैश कार्ड।
  12. समय के प्रति संवेदनशील या महत्वपूर्ण लिखित सामग्री या दस्तावेज, जिसमें बोलियां और अनुबंध प्रस्ताव शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं.
  13. प्रतिबंधित दवाओं और नकली सामानों सहित, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है.
  14. पशुधन, रक्त स्टॉक और जीवित जानवर
  15. मानव अवशेष।
  16. डिवीजन 1.1 विस्फोटक (जैसे, खदानें और नाइट्रोग्लिसरीन).
  17. 1.2 विस्फोटक (जैसे, रॉकेट और वारहेड).
  18. 1.3 विस्फोटक (जैसे, स्मोक सिग्नल, प्रोजेक्टाइल। और व्यावसायिक आतिशबाजी).
  19. 1.5 विस्फोटक (जैसे, ब्लास्टिंग एजेंट).
  20. 1.6 विस्फोटक।
  21. 2.3 जहरीली गैस.
  22. 6.2 संक्रामक पदार्थ।
  23. सफेद I, पीला II, पीला III और विखंडनीय सामग्री सहित कक्षा 7 रेडियोधर्मी सामग्री।

न कंपनियों के बारे भी में पढ़े

Bhavna Roadways का अपना पार्सल Tracking कैसे करें?

Goodluck Courier का अपना पार्सल Tracking कैसे करें?

अन्य VALUE Added सुविधा
  1. ऑनलाइन सबूत (पीओडी) की सुविधा ।
  2. जीपीएस का उपयोग करके रीयल-टाइम कंसाइनमेंट और वाहन ट्रैकिंग की सुविधा
  3. कस्टमर केयर की सुविधा
बुकिंग करते समय ध्यान देने योग्य सावधानी
  1. बुकिंग करते समय Consignor/प्राप्तकर्ता की जानकारी को कवर या ओवरराइट न करें।
  2. केवल कठोर डिब्बों का उपयोग बुकिंग करते समय अच्छी स्थिति में करें।
  3. उपयोग किए गए पैकेजिंग बॉक्स (बॉक्सों) के वजन विनिर्देश से अधिक न हो।
  4. बुकिंग करते समय बॉक्स पर दिए गए लेबल में कंसाइनर / कंसाइनी का पता रखें
  5. कृपया Consignment के भार के अनुसार उपयुक्त आकार के बक्सों का प्रयोग करें।
भारत में फेडेक्स इंडिया की शाखाएँ

फेडेक्स इंडिया Network

  1. ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  2. फेडेक्स इंडिया की Popup window खुलेंगी।
  3. अपने detail डालें.
  4. Submit पर क्लिक करें।
  5. आपको कम्पनी के नजदीक ब्रांच फेडेक्स इंडिया की पूरी जानकारी मिल जायेगी|
  6. जब आपके पास कंपनी की तरफ से कोई जबाव नहीं आता है तो आप नजदीक ब्रांच पता करने के लियेफेडेक्स इंडिया पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: Phone: calling 1800226161 for International services and 18004194343 for Domestic services. या Email: india@fedex.com
शिकायत / समस्या कैसे दर्ज करें?

यदि आपको Fedex India पार्सल बुकिंग, ट्रैकिंग, गुम पार्सल के साथ कोई शिकायत / समस्या है या सेवाओं के संबंध में शिकायत दर्ज करना चाहते हैं तो आप फेडेक्स इंडियाको Email: india@fedex.com पर अपनी समस्या का पूरा विवरण और स्क्रीनशॉट के साथ ईमेल कर सकते हैं । Fedex India Tracking कस्टमर केयर प्रतिनिधि आपकी समस्या को हल करने में मदद के लिए आपसे संपर्क करेगा।

सवाल आपके जवाब हमारे
Fedex India का Customer Care Number क्या है?

Customer Care Number पर कॉल करें: Phone: 1800226161 for International services and 18004194343 for Domestic services.

Fedex India का Email Id क्या है?

Email: india@fedex.com

FedEx India का Helpline Number क्या है?

Helpline Number 1800226161 for International services and 18004194343 for Domestic services.

FedEx India का Contact Number क्या है?

Contact Number: 1800226161 for International services and 18004194343 for Domestic services.

फेडेक्स इंडिया कूरियर ट्रैकिंग का Number क्या है?

Tracking Number पर कॉल करें: Phone: 1800226161 for International services and 18004194343 for Domestic services.

ये ब्लॉग केवल Fedex Tracking india बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है अगर आपको कंपनी के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप कंपनी के वेबसाइट या कस्टमर केयर से ले सकते है. हमारे ब्लॉग में त्रुटि हो तो हमें कमेंट करे जिसे उसे हटाया या सुधार किया जा सके।