Franch Express Courier Tracking कैसे करें? फ्रैंच कूरियर ट्रैकिंग कैसे करें? फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड के बारे में जानकारी। Franch Courier Customer Care नंबर क्या है?
Franch Courier का पूरा नाम फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड हैं , आज हम जानेंगे कि फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड Online Tracking से कूरियर की स्टेटस पता कैसे करते है, तथा साथ में कंपनी के बारे में भी विस्तार से जानेंगे की कंपनी कैसे काम करती है और कस्टमर को क्या-क्या सुविधा प्रदान करती है? फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की स्थापना कब हुई? कंपनी की कहाँ -कहाँ ऑफिस है और किस तरह से काम करती हैं?
Franch Express Courier पर Tracking करें
जब आप अपना मॉल बुक करते है तो फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड, आपको एक डॉक्यूमेंट देती है जिसे कन्साइनमेंट , AWB नम्बर , कूरियर नम्बर , लारी रिसिप्ट या गुड्स रिसिप्ट , ट्रैकिंग नंबर , Docket No. या शिपमेंट नंबर से जाना जाता है। आप कूरियर की ऑफिस वेबसाइट का उपयोग कर के आप कूरियर का स्टेटस पता कर सकते है. निचे लिंक दिए जा रहे है आप इन पर क्लिक कर अपने कूरियर का स्टेटस पता कर सकते है।
Official वेबसाइट :- फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड
- ऊपर दिए गए किसी एक लिंक क्लिक पर करें।
- Franch Express Courier Tracking वेबसाइट की popup window खुलेंगी।
- अपना AWB / Docket /GC नम्बर डालें।
- Get Status पर क्लिक करें।
- आपको आपके कूरियर /कन्साइनमेंट का Delivery स्टेटस पता चल जायेगा।
कस्टमर केयर नम्बर ( Cusotmer Care Number )
फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड Tracking Online: आप फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड के कस्टमर केयर कांटेक्ट नम्बर पर भी बात करके पता कर सकते है। इसके लिए आपको निचे लिखे नंबर पर कॉल करना है और उसके बाद कस्टमर केयर जब आपसे Mobile No. , Tracking ID, Order No., LTL Shipment नंबर पूछे ,तो बताना है और आपका कन्साइनमेंट का स्टेटस का पता चल जायेगा।
पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: कस्टमर केयर नंबर +044 66 33 23 33 या Email: info@franchexpress.com
फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड के बारे में जानकारी
फ़्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड दक्षिण भारत में अग्रणी कूरियर में से एक है। वर्ष 1987 के दौरान स्थापना के बाद, कम्पनी ने तीन दशकों से अधिक समय से अपने मूल्यवान ग्राहकों के स्कोर की बढ़ती सद्भावना अर्जित की है।
दक्षिण भारत में विशेषज्ञता : कंपनी पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलुगाना और पांडिचेरी में 9,000 सेवा योग्य स्थानों और 650 शाखाओं के नेटवर्क के माध्यम से काम करती हैं, जिसमें सभी प्रमुख वाणिज्यिक कस्बों और शहरों के साथ-साथ भारत के दक्षिण कोने और कोने के छोटे गांव शामिल हैं।
टीम: कंपनी के पास पेशेवर रूप से प्रशिक्षित विभागीय प्रमुखों, प्रबंधकों और अधिकारियों के अलावा 250 ट्रेवल प्रतिनिधियों, 1000 हब स्टाफ और असंख्य डिलीवरी स्टाफ की एक मजबूत टीम है।
नेटवर्क: कंपनी नेटवर्क ट्रांसशिपमेंट की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रमुख स्थानों पर 73 हब के साथ समर्थित है। नेटवर्क में इन केंद्रों का चेन्नई में कंपनी के पंजीकृत कार्यालय और मदुरै, त्रिची, कोयंबटूर, इरोड, सेलम, बैंगलोर, हुबली, कोचीन, त्रिचूर, पालघाट, हैदराबाद और विजयवाड़ा, थिरुपपति में क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा जोड़ा गया हैं जो अच्छी तरह से हैं आधुनिक संचार प्रणालियों और कम्प्यूटरीकृत प्रशासन से लैस हैं ।
प्रबंधन: कंपनी के पास लगभग 200 प्रमुख (20/17/14 फुट कंटेनर) और छोटे (407/टाटा सुपर एसेस) वाहन से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और इसलिए सभी प्रमुख शहरों और कस्बों/पहली दिन तक गांव तक पहुंचना रातोंरात संभव हो गया है। सभी वाहनों को जीपीएस सिस्टम से ट्रैक किया जाता है। वाहन को कर्मचारियों के सेट (ओटीसी) के साथ एंड-टू-एंड संचालित किया जाता हैं और यूनिक नंबर वन टाइम यूज लॉक के साथ लॉक किया जाता है।
इन कंपनियों के बारे भी में पढ़े
Rivigi Courier Tracking
Safe Express Tracking
पंजीकृत कार्यालय
बी-1321, देव एटेलियर, आनंद नगर चार रास्ता, आनंद नगर – जोधपुर रोड, सैटेलाइट, अहमदाबाद अहमदाबाद जीजे 380015 भारत
निदेशक
- श्री ABUBACKER सिद्दीक़ जी
- श्री खादर मीरान नवस कनी जी
कॉर्पोरेट प्रोफ़ाइल
CIN: U64204TN2018PTC121904
ROC: आरओसी-चेन्नई
कंपनी श्रेणी: शेयरों द्वारा सीमित कंपनी
पंजीकरण संख्या: 121904
कंपनी उप श्रेणी: गैर-सरकारी कंपनी
कंपनी का वर्ग: Private
निगमन की तिथि: 04 April 2018
सेवाएं
- घरेलू कूरियर सेवा
- घरेलू कार्गो सेवा
- एक्सप्रेस सेवा
अन्य VALUE Added सुविधा
- बिलिंग सुविधा।
- Cash ऑन डिलीवरी सुविधा (सीओडी) की सुविधा ।
- डिलीवरी का ऑनलाइन सबूत (पीओडी) की सुविधा ।
- कस्टमर केयर की सुविधा
- चुनिंदा मार्गों पर अगले दिन डिलीवरी सेवा।
- Door Pickup – Delivery की सुविधा ।
खतरनाक वस्तुओं को बुक नहीं कर सकते है :
- विस्फोटक
- लिथियम बैटरी
- संक्षारक
- रेडियोसक्रिय पदार्थ
- ज्वलनशील तरल
- गैस
- विषाक्त और संक्रामक पदार्थ
- ऑक्सीडाइज़र और कार्बनिक पेरोक्साइड
- ज्वलनशील ठोस
- खाली सिलेंडर
- विविध उदा. चुम्बक – हवाई जहाज के उपकरण के लिए खतरा
बुकिंग करते समय ध्यान देने योग्य योग्य बातें
- Consignor/प्राप्तकर्ता की जानकारी को कवर या ओवरराइट न करें।
- कृपया Consignemnt के भार के अनुसार उपयुक्त आकार के बक्सों का प्रयोग करें।
- भेजने वाले और प्राप्तकर्ता की पूरी जानकारी को डॉक्यूमेंट और पार्सल पर अवशय डालें।
- भेजने वाले और प्राप्तकर्ता की मोबाइल नम्बर को डॉक्यूमेंट और पार्सल पर अवशय डालें।
- लेबल को टेप या रैप न करें।
- सामान डिलीवरी से पहले किसी के साथ कंपनी का otp या पिन शेयर न करें
- केवल कठोर डिब्बों का उपयोग अच्छी स्थिति में करें।
- बॉक्स पर दिए गए लेबल में कंसाइनर / कंसाइनी का पता रखें
- उपयोग किए गए पैकेजिंग बॉक्स (बॉक्सों) के वजन विनिर्देश से अधिक न हो।
भारत में शाखाएँ
फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड की शाखाएँ( Office)
- ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
- Franch Express Courier Tracking की popup window खुलेंगी।
- अपने सिटी के नाम के पहले अक्षर को सेलेक्ट करे (Example: Patna के लिए P)
- आपको कम्पनी के नजदीक ब्रांच फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड (tracking) की पूरी जानकारी मिल जायेगी|
- जब आपके पास कंपनी की तरफ से कोई जबाव नहीं आता है तो आप नजदीक ब्रांच पता करने के लिये फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर प्राइवेट लिमिटेड पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: कस्टमर केयर नंबर +044 66 33 23 33 या Email: info@franchexpress.com
भारत में सर्विस किन किन शहरों में हैं?
कूरियर की सर्विस पुरे भारत में सर्विस प्रदान करती है इनमे से मुख्या शहर हैं:
Sl No. | Station | Sl No. | Station |
1 | Chennai | 17 | Hosur |
2 | Coimbatore | 18 | Nagercoil |
3 | Madurai | 19 | Kanchipuram |
4 | Tiruchirappalli | 20 | Kumarapalayam |
5 | Salem | 21 | Karaikkudi |
6 | Tirunelveli | 22 | Neyveli |
7 | Tiruppur | 23 | Cuddalore |
8 | Vellore | 24 | Kumbakonam |
9 | Erode | 25 | Tiruvannamalai |
10 | Thoothukkudi | 26 | Pollachi |
11 | Dindigul | 27 | Rajapalayam |
12 | Thanjavur | 28 | Gudiyatham |
13 | Ranipet | 29 | Pudukkottai |
14 | Sivakasi | 30 | Vaniyambadi |
15 | Karur | 31 | Ambur |
16 | Udhagamandalam | 32 | Nagapattinam |
शिकायत / समस्या कैसे दर्ज करें।
यदि आपको फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर बुकिंग, ट्रैकिंग, गुम पार्सल के साथ कोई शिकायत / समस्या है या सेवाओं के संबंध में शिकायत दर्ज करना चाहते हैं तो आप फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर को info@franchexpress.com पर अपनी समस्या का पूरा विवरण और स्क्रीनशॉट के साथ ईमेल कर सकते हैं । फ्रैंच एक्सप्रेस कूरियर कस्टमर केयर प्रतिनिधि आपकी समस्या को हल करने में मदद के लिए आपसे संपर्क करेगा।
FAQ
Helpline Number 044 66 33 23 33 या Email: info@franchexpress.com
Customer Care Number 044 66 33 23 33 या Email: info@franchexpress.com
नंबर +044 66 33 23 33
ये ब्लॉग केवल Franch Express Courier Tracking के बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है अगर आपको कंपनी के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप कंपनी के वेबसाइट या कस्टमर केयर से ले सकते है. हमारे ब्लॉग में त्रुटि हो तो हमें कमेंट करे जिसे उसे हटाया या सुधार किया जा सके।