Kesari Courier Tracking | Customer Care | Email ID |

Views: 607
7 1
Read Time:19 Minute, 19 Second

Kesari Courier Tracking कैसे करें? केसरी कूरियर ट्रैकिंग कैसे करें? केसरी कूरियर सर्विस के बारे में जानकारी। केसरी कूरियर ट्रैकिंग नंबर क्या है?


Kesari Courier का पूरा नाम केसरी कूरियर सर्विस हैं , आज हम जानेंगे कि केसरी कूरियर सर्विस Online Tracking से कूरियर की स्टेटस पता कैसे करते है, तथा साथ में कंपनी के बारे में भी विस्तार से जानेंगे की कंपनी कैसे काम करती है और कस्टमर को क्या-क्या सुविधा प्रदान करती है? केसरी कूरियर सर्विस कंपनी की स्थापना कब हुई? कंपनी की कहाँ -कहाँ ऑफिस है और किस तरह से काम करती हैं?

Kesari Courier पर पार्सल Tracking कैसे करें?

जब आप अपना मॉल बुक करते है तो केसरी कूरियर सर्विस , आपको एक डॉक्यूमेंट देती है जिसे कन्साइनमेंट , AWB नम्बर , कूरियर नम्बर , लारी रिसिप्ट या गुड्स रिसिप्ट , ट्रैकिंग नंबर , Docket No. या शिपमेंट नंबर से जाना जाता है। आप केसरी कूरियर की ऑफिस वेबसाइट का उपयोग कर के आप केसरी कूरियर का स्टेटस पता कर सकते है. निचे लिंक दिए जा रहे है आप इनमे में से किसी एक पर क्लिक कर अपने कूरियर का स्टेटस पता कर सकते है।


  1. ऊपर दिए गए लिंक क्लिक पर करें।
  2. Kesari Courier Tracking वेबसाइट की popup window खुलेंगी।
  3. अपना AWB / Docket /GC नम्बर डालें।
  4. Get Status पर क्लिक करें।
  5. आपको आपके कूरियर /कन्साइनमेंट का Delivery स्टेटस पता चल जायेगा।

Customer Care Number

आप केसरी कूरियर सर्विस के कस्टमर केयर कांटेक्ट नम्बर पर भी बात करके पता कर सकते है। इसके लिए आपको निचे लिखे नंबर पर कॉल करना है और उसके बाद कस्टमर केयर जब आपसे Mobile No. , Tracking ID, Order No., LTL Shipment नंबर पूछे ,तो बताना है और आपका कन्साइनमेंट का स्टेटस का पता चल जायेगा। पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: कस्टमर केयर नंबर+91 93279 37653 / 0261-3591614 या Email: support@kesaricourier.in

केसरी कूरियर सर्विस के बारे में जानकारी

कूरियर का मुख्यालय सूरत, गुजरात, भारत में 8 वर्षों से अधिक समय से कूरियर सेवाएं प्रदान कर रहा है। केसरी कोरियर अपने ग्राहकों को अद्वितीय, उच्च-मूल्य और अनुकूलित समाधान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Kesari Coureir की स्थापना 2012 के सितंबर में हुई थी, केसरी कोरियर के संस्थापक सिद्धांतों के रूप में कड़ी मेहनत और सेवा के प्रति समर्पणभाव के साथ काम करते हैं यही कारण है की आज केसरी कूरियर दिन रात तरक्की कर रहा हैं ।

केसरी कूरियर ने साल 2018 में अन्य 300+ कार्यालयों की शुरुआत की और ग्राहक सप्लाई चैन में महत्वपूर्ण कड़ी को समझते हुए, केसरी कोरियर ने ऑन-बोर्ड कंप्यूटिंग सिस्टम पेश किया।

इन कंपनियों के बारे भी में पढ़े

  1. Criticalog Courier का अपना पार्सल– कूरियर Tracking कैसे करें?
  2. वर्धा में पैकर्स एंड मूवर्स | Packers and Movers in Wardha
पंजीकृत कार्यालय:

जी-86 ग्राउंड फ्लोर, द पैलेडियम मॉल, योगी चौक के पास, सूरत (गुजरात, भारत) -395006

सेवाएं
  1. ई-कॉमर्स
  2. Priority सेवाएं
  3. सतह ( Surface) मोड
  4. एयर मोड
  5. अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं
  6. घरेलू सेवाएं

प्राथमिकता सेवाएं

Kesari Courier अगले कारोबारी दिन में आपके ग्राहकों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त तेजी से पार्सल और दस्तावेज़ सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। Priority सेवाएं पैकेज विशेष रूप से समय संवेदनशील पार्सल और दस्तावेजों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि Company अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में विफल रहते हैं तो प्राथमिकता सेवाएं मनी बैक गारंटी के साथ आती हैं। प्राथमिकता सेवा सुरक्षित है। आपके पैकेज में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए टैम्पर प्रूफ पाउच का उपयोग करते हैं।

अनुभवी और प्रशिक्षित पेशेवरों की हमारी टीम हर स्तर पर आपके शिपमेंट की देखभाल करती है। सॉफ्टवेयर द्वारा सहायता प्राप्त समर्पित टीम समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करती है।

सतह मोड ( Surface Mode)

Surface Mode हमारे देश के हर नुक्कड़ पर वाणिज्यिक और निजी शिपरों के लिए एक लागत प्रभावी Logistics समाधान है। सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करते हैं और सख्त समय सीमा को पूरा करते हुए पसंदीदा गंतव्यों तक शिपमेंट पहुंचाने के लिए पर्याप्त रूप से सुसज्जित हैं। ट्रांसपोर्ट पार्टनर आपके दस्तावेज़ों और पार्सल को समय पर पहुँचाने में आपकी मदद करते हैं।

Surface Mode Delivery तंत्र व्यक्तिगत और प्रतिस्पर्धी है। ग्राहक के अनुरोध पर कार्गो बीमा भी प्रदान करते हैं। Surface Mode संचालन के माध्यम से आपकी लागत बचा सकते हैं।

एयर मोड

आपके छोटे पार्सल या दस्तावेज़ों को दुनिया के हर कोने में पहुँचाने की ज़रूरत है। केसरी कोरियर दुनिया के सभी प्रमुख एयरलाइन गंतव्यों की सेवा करता है। भारत में ग्राहकों को बहुत ही किफायती हवाई माल भाड़ा दरों पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई माल ढुलाई आयात/निर्यात सेवाएं। अनुभवी लोगों की टीम जो हमारे ग्राहकों को माल ढुलाई और Logistics आपूर्ति की सुचारू आपूर्ति करने के उद्देश्य से हवाई माल ढुलाई के लिए एक आदर्श समाधान पेश करने में विशिष्ट हैं। अपने ग्राहकों को यह सुनिश्चित करते हैं कि सेवा में सबसे उचित दरों पर माल की हवाई डिलीवरी के लिए न्यूनतम समय लगेगा

अंतरराष्ट्रीय सेवाएं

Kesari Courier भारत में एक प्रसिद्ध कूरियर सेवा हैं जो एक विश्वसनीय कूरियर और कार्गो सेवा प्रदान करते हैं। Company हमेशा दुनिया भर में वांछित स्थान पर समय पर डिलीवरी के साथ अपने मूल्यवान ग्राहकों को संतुष्ट करते हैं। सर्वोत्तम मूल्यवान सेवाएं अंतर्राष्ट्रीय कूरियर सेवाएं प्रदान करते हैं जहां आप आसानी से पूरी दुनिया में अपना शिपमेंट भेज सकते हैं। अपने ग्राहकों को उनकी सुविधा के अनुसार नेटवर्क चुनने की सुविधा प्रदान करते हैं।

  • 24X7 निःशुल्क पिकअप और पैकेजिंग
  • 100% संतुष्टि
घरेलू सेवाएं

विश्वसनीय डोर टू डोर कूरियर सेवा प्रदान करते हैं और पूरे भारत में किसी भी स्थान पर पैकेज, दस्तावेज, वाणिज्यिक Consignment और गैर-वाणिज्यिक Consignment की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करते हैं। अपने ग्राहकों को सभी घरेलू सेवाओं के लिए न्यूनतम कीमतों की गारंटी देते हैं।

घरेलू कूरियर के लिए लाभ

  • सर्वोत्तम दर की गारंटी
  • पहली उड़ान पर समय पर डिलीवरी
  • 24X7 ग्राहक सहायता
अन्य VALUE Added सुविधा
  1. बिलिंग सुविधा।
  2. Cash ऑन डिलीवरी सुविधा (सीओडी) की सुविधा ।
  3. डिलीवरी का ऑनलाइन सबूत (पीओडी) की सुविधा ।
  4. कस्टमर केयर की सुविधा
  5. चुनिंदा मार्गों पर अगले दिन डिलीवरी सेवा।
  6. Door Pickup – Delivery की सुविधा ।
बुकिंग करते समय ध्यान देने योग्य सावधानी
  1. Consignor/प्राप्तकर्ता की जानकारी को कवर या ओवरराइट न करें।
  2. कृपया Consignemnt के भार के अनुसार उपयुक्त आकार के बक्सों का प्रयोग करें।
  3. लेबल को टेप या रैप न करें।
  4. केवल कठोर डिब्बों का उपयोग अच्छी स्थिति में करें।
  5. बॉक्स पर दिए गए लेबल में कंसाइनर / कंसाइनी का पता रखें
  6. उपयोग किए गए पैकेजिंग बॉक्स (बॉक्सों) के वजन विनिर्देश से अधिक न हो।
भारत में केसरी कूरियर सर्विस की शाखाएँ

केसरी कूरियर सर्विस की शाखाएँ( Office)

  1. ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  2. केसरी कूरियर सर्विस की popup window खुलेंगी।
  3. अपने सिटी के नाम के पहले अक्षर को सेलेक्ट करे (Example: Satna के लिए S)
  4. आपको कम्पनी के नजदीक ब्रांच केसरी कूरियर सर्विस (tracking) की पूरी जानकारी मिल जायेगी|
    जब आपके पास कंपनी की तरफ से कोई जबाव नहीं आता है तो आप नजदीक ब्रांच पता करने के लिये केसरी कूरियर सर्विस पूछताछ और प्रतिक्रिया के लिए, कस्टमर केयर पर कॉल करें: कस्टमर केयर नंबर+91 93279 37653 / 0261-3591614 या Email: support@kesaricourier.in

फ्रेंचाइजी कैसे लें

Kesari Courier एक अलग प्रकार की फ्रेंचाइजी के रूप में नियुक्त करके एक निर्दिष्ट क्षेत्र में काम करने के लिए गतिशील, अच्छे, युवा, लोगों की तलाश कर रही हैं।

गोल्ड फ्रेंचाइजी

एक गोल्ड फ्रैंचाइज़ी वह है जो एक प्रमुख भौगोलिक का संचालन/मालिक करती है। वह एक विशेष जिले/कस्बे में कंपनी के लिए एक शाखा कार्यालय संचालित करता है। वह एक अच्छी तरह से वाकिफ व्यवसायी होना चाहिए और अपने क्षेत्र में सिल्वर फ्रैंचाइज़ी और ब्रॉन्ज फ्रैंचाइज़ी को नियुक्त करने में सक्षम होना चाहिए। गोल्ड फ्रेंचाइजी को अपने क्षेत्र में व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत निर्णय लेने का पूरा अधिकार है। वह संचालन, बिक्री और विपणन, मार्ग वाहन संचालन, नेटवर्किंग, प्रशिक्षण आदि जैसे सभी कार्यों की देखरेख करेगा।

कंपनी द्वारा गोल्ड फ्रेंचाइजी को उचित प्रशिक्षण दिया जाएगा। एक गोल्ड फ्रैंचाइज़ी के लिए एक अच्छी निवेश क्षमता बहुत जरूरी है क्योंकि यह एक मुख्य क्षेत्र में काम करती है। गोल्ड फ्रैंचाइज़ का लाभ मार्जिन असाधारण रूप से अच्छा है क्योंकि यह व्यवसाय के सभी पहलुओं को लाभान्वित करता है। गोल्ड फ्रेंचाइजी के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया केसरी कूरियर से संपर्क करें।

सिल्वर फ्रेंचाइजी

एक सिल्वर फ्रैंचाइज़ी को एक विकसित शहर में एक प्रमुख स्थान के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया जाता है और अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली फ्रैंचाइज़ी के माध्यम से पूरे संचालन की देखरेख और समर्थन करता है। प्रभावी इनबाउंड और आउटबाउंड संचालन को सक्षम करने के लिए उसे शहर / कस्बे के केंद्र में एक कार्यालय सेटअप बनाए रखना होगा। वह अपने क्षेत्र में फ्रेंचाइजी के लिए एक नियंत्रक शाखा के रूप में भी कार्य करेगा और अपने जिले/क्षेत्र की समग्र इनबाउंड और आउटबाउंड गतिविधियों के लिए जिम्मेदार होगा। सिल्वर फ्रैंचाइजी कंपनी से मामूली कीमत पर सभी स्टेशनरी खरीदेगी और कुछ मामूली लाभ के साथ फ्रेंचाइजी को इसकी आपूर्ति करेगी।

वह अपने जिले के लिए एक हब शाखा का भी कार्य करेगा जिसमें उसकी फ्रेंचाइजी और स्वयं द्वारा की गई पिकअप को उसकी शाखा में consolidated किया जाएगा और गंतव्यों के लिए ट्रांसशिप किया जाएगा।

ब्राउन फ्रैंचाइज़ी

एक ब्राउन फ्रैंचाइज़ी वह है जो एक निर्दिष्ट क्षेत्र के भीतर संचालित होता है जिसे एक शहर, गांव, आदि का हिस्सा कहा जाता है। वह निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने क्षेत्र की डिलीवरी और पिकअप के लिए जिम्मेदार होगा। उन्हें उनकी सिल्वर फ्रैंचाइज़ी द्वारा नियंत्रित और मॉनिटर किया जाएगा जो आदर्श रूप से जिला मुख्यालय से संचालित होती है।

भारत में सर्विस किन किन शहरों में हैं?

कूरियर की सर्विस पुरे भारत में सर्विस प्रदान करती है इनमे से मुख्या शहर हैं:

सतना ,Bangalore, मदुरै, लुधियाना, दिल्ली, मुंबई, नोएडा, पाटे, जालंधर, जालंधर, जालंधर, गुजरात, राजकोट Gujrat, जबलपुर, भोपाल, बैंगलोर, बैंगलोर, पुणे, जालंधर, जालंधर, कोच्चि, मुंबई , जबलपुर, Kolhapur ,भोपाल, चंडीगढ़, नई दिल्ली, रीवा, काकीनाडा, विशाखापत्तनम.

सूरत सी- 1330
सी- 1330 , न्यू बॉम्बे मार्केट उमरवाड़ा सूरत, 395010,दूरभाष: 9327937653,ईमेल: kamanis225@gmail.com

चेन्नई
पहला तल, जेमिनी पारसन कॉम्प्लेक्स नुंगंबकम हाई रोड, चेन्नई, 600034, दूरभाष: 9182254770, ईमेल: support@kesaricourier.in

अहमदाबाद
सप्तक विहार कॉम्प्लेक्स, श्रीजी रोड,
ओपीपी। से विट्ठल प्लाजा, न्यू नरोदा अहमदाबाद, 380038
दूरभाष: +91 93279 37653, ईमेल: support@kesaricourier.in

गांधीनगर
सजानंद कॉम्प्लेक्स, सेक्टर 21-31, नमस्ते सर्कल, ,सेक्टर -30, अक्षरधाम मंदिर गांधीनगर के सामने, 382021, दूरभाष: +91 93279 37653, ईमेल: support@kesaricourier.in

जयपुर

शताब्दी नगर, इंडिया गेट, सीतापुर, जयपुर, 302022, दूरभाष: +91 93279 37653 ,ईमेल: support@kesaricourier.in

मोटा वराछा
जी-24, सनराइज कॉम्प्लेक्स, एनआर। सावजी कोराट ब्रिज, लाजमणि चौक, मोटा वराछा, सूरत। ,३९४१०१ ,दूरभाष: 9081236944
ईमेल: support@kesaricourier.in

कटारगम शाखा
104, तपोवन सोसाइटी, अशोक वाटिका सोसाइटी के सामने, एनआर मधुरम प्लाजा, वेद रोड, दाभोली सर्कल, सूरत, 395004
दूरभाष: 9624542555,दूरभाष: 9033027259, ईमेल: kesari.katargam@gmail.com

वीआईपी सर्कल शाखा
104, सिल्वर एम्पायर, उतरन पावर हाउस, वीआईपी सर्कल सूरत ,395006, दूरभाष: 9537842555, ईमेल: support@kesaricourier.in

कॉसवे शाखा
125, सिल्वर स्टोन आर्केड, सिंगापुर, कतरगाम, सूरत, 395004,दूरभाष: 9624542555, ईमेल: support@kesaricourier.in

शिकायत / समस्या कैसे दर्ज करें।

यदि आपको Kesari Courier Tracking, बुकिंग, गुम पार्सल के साथ कोई शिकायत / समस्या है या सेवाओं के संबंध में शिकायत दर्ज करना चाहते हैं तो आप केसरी कूरियर को support@kesaricourier.in पर अपनी समस्या का पूरा विवरण और स्क्रीनशॉट के साथ ईमेल कर सकते हैं । केसरी कस्टमर केयर प्रतिनिधि आपकी समस्या को हल करने में मदद के लिए आपसे संपर्क करेगा।

FAQ
केसरी कूरियर सूरत का फोन नंबर क्या है?

सी- 1330 , न्यू बॉम्बे मार्केट उमरवाड़ा सूरत, 395010,दूरभाष: 9327937653,ईमेल: kamanis225@gmail.com

केसरी कूरियर Customer Care number क्या है?

कस्टमर केयर नंबर+91 93279 37653 / 0261-3591614 या Email: support@kesaricourier.in

केसरी कूरियर Helpline Number क्या है?

कस्टमर केयर नंबर+91 93279 37653 / 0261-3591614 या Email: support@kesaricourier.in

केसरी कूरियर जयपुर का फोन नंबर क्या है?

शताब्दी नगर, इंडिया गेट, सीतापुर, जयपुर, 302022, दूरभाष: +91 93279 37653 ,ईमेल: support@kesaricourier.in

केसरी कूरियर गांधीनगर का फोन नंबर क्या है?

सजानंद कॉम्प्लेक्स, सेक्टर 21-31, नमस्ते सर्कल, ,सेक्टर -30, अक्षरधाम मंदिर गांधीनगर के सामने, 382021, दूरभाष: +91 93279 37653, ईमेल: support@kesaricourier.in

केसरी कूरियर चेन्नई का फोन नंबर क्या है?

हला तल, जेमिनी पारसन कॉम्प्लेक्स नुंगंबकम हाई रोड, चेन्नई, 600034, दूरभाष: 9182254770, ईमेल: support@kesaricourier.in

ये ब्लॉग केवल केसरी कूरियर ट्रैकिंग के बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है अगर आपको कंपनी के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप कंपनी के वेबसाइट या कस्टमर केयर से ले सकते है. हमारे ब्लॉग में त्रुटि हो तो हमें कमेंट करे जिसे उसे हटाया या सुधार किया जा सके।

Menu